very funny joke in hindi

एक बार एक मरीज डॉक्टर के पास गया और बोला- डॉक्टर साहब !
मुझे एक के दो दिखाई देते हैं |
डॉक्टर ने चश्मा उतारते हुए पूछा - क्या आप चारों को यह बीमारी है?
डॉक्टर का नौकर बोला - यहा तो एक ही मरीज है ,
डॉक्टर- लेकिन मुझे तो ये चार मरीज दिख रहे हैं |डॉक्टर का नौकर बोला- साहब !
आपको चश्मा उतारते ही चार दिखने की बीमारी जो हैं |

एक बार एक पार्क में दो लडकियां चहल-कदमी कर रही थी |
घर परिवार की बात चली तो एक लडकी बोली- तुम्हें मालूम हैं न ,
तुम्हारे माता-पिता सगे नहीं हैं ,
उन्होंने तुम्हें गोद लिया हैं ?
दूसरी लडकी बोली - हा मुझे मालूम हैं ,मैं उनकी पंसद की सबसे अच्छी लडकी हूं |
उन्होंने मुझे बहुत -सी लडकियों के बीच से चुना है |
और तुम्हारे माता-पिता ने तो तुम्हारा चुनाव भी नहीं किया |

मरते समय पति ने अपनी पत्नी से कहा- मेरे मरने के बाद तुम रामलाल से शादी कर लेना | पत्नी ने आश्चर्य से पूछा - रामलाल से ,
लेकिन वह तो आपका सबसे बडा दुश्मन हैं
|पति ने कहा - हां ,
मैं उससे बदला लेना चाहता हूं |

वकील ने अपराधी से पूछा - क्या तुमने मेरे क्लाइंट को आवार ,
बदमाश और गधा कहा ?
अपराधी ने कहा- जी हां |
वकील बोला- क्या तुमने उसे उल्लू का पट्ठा कहा था ?
अपराधी ने कहा- जी नहीं ,
मैं यह कहना भूल गया था |

एक बार शादी की पार्टी में एक आदमी एक डॉक्टर से बोला - मुझे गले में दर्द रहता है |
डॉक्टर ने गोली बता दी ,
अगले दिन उस डॉक्टर का कंपाउंडर उस आदमी के घर पहुचा गया और बोला - यह लो सौ रुपये का बिल ,
आपने रात को डॉक्टरसे सलाह ली थी |
आदमी सोचने लगा ,
अजीब बात है मैंने तो यूं ही पूछ लिया था |
कोई बात नहीं मेरा एक दोस्त वकील हैं उससे सलाह लेता हूं |
उसने फोन मिलाया और सारी बात बताकर उसने पूछा - मुझे क्या करना चाहिए ?
वकील साहब ने उसे सलाह दी - पैसे दे दो |
अगले दिन वकील का मुंशी उसके घर पहुंचा - यह लो दो सौ रुपये का बिल |
आदमी ने पूछा -  कैसा बिल ?
मुंशी ने बताया - कल आपने वकील साहब से सलाह ली थी |

आधी रात के समय पत्नी ने अपने पति को झिंझोडकर उठाते हुए कहा- अजी जल्दी उठो, घर में चोर घुस आया है और वह तुम्हारी जेब टटोल रहा है |
पति बोला - तो इसमें मुझे जगाने की क्या जरूरत है |
यह तुम दोनों का आपसी मामला हैं |

प्रबंधक ने उम्मीदवार से कहा - देखों !
हमें ऐसा चौकीदार चाहिए जो तंदुरुस्त हो , चालाक और चौकना हो ,
जरुरत पडने पर धमकी भी दे सके |
यदि तुममें ऐसे गुण हैं तो तुम्हें यह नौकरी मिल जाएगी अन्यता नहीं |
उम्मीदवार बोला - साहब ! ये गुण मुझमें तो नहीं है ,
लेकिन मेरी बीवी में ये सभी गुण है |
मै उसे अभी बुलाता हूं |

एक नौकर ने घबराए हुए लहजे में अपनी मालकिन से कहा - मालकिन गजब हो गया | अभी-अभी एक आदमी ने मालिक को एक कागज और पैकेट लाकर दिया ,
उसेदेखते ही मालिक बेहोस हो गए और अभी तक होश में नहीं आए |
मालकिन ने खुश होते हुए कहा- अच्छा ,
मालूम होता है ,
जौहरी हार बनाकर दे गया है ,
जिसका ऑर्डर मैंने पिछले हफ्ते दिया था |

पत्नी ने अपने पति से कहा - प्यारे !
मैं तुम्हें छोडकर जा रही हूं |
मेरी तुमसे बस एक ही प्रार्थना है |
अगर तुम दूसरी शादी करो तो तुम अपनी नई दुल्हन को मेरे कपडे पहनने के लिए न देना |
पति ने प्रेम भरे स्वर में कहा- मैं तुम्हारी इच्छा का आसर करूंगा और वैसे भी तुम्हारे कपडे कविता के ठीक भी तो नहीं आएंगे |

नवविवाहित जोडा जब हनीमून मनाने के लिए हिल स्टेशन के एक होटल में पहुंचा तो मैनेजर ने दूल्हा को देखते ही उसका नाम रजिस्टर में लिख दिया |
दुल्हन -खुशी के मारे मैनेजर से पूछा -क्या मेरे पति इतने मशहुर हैं कि आपको उनका नाम -पता पूछने की जरुरत ही नहीं पडी?
मैनेजर - बात असल में यह है देवी जी ,
आपके पति हमारे होटल में हर वर्ष हनीमून मनाते है |

No comments:

Post a Comment