funny chutkule in hindi

एक सज्जन अपने दोस्त को अपनी पत्नी के बारे में बताते हुए कह रहे थे  कि उनकी पत्नी उनका बहुत खयाल रखती हैं |
दोस्त ने पूछा - कैसे ?
आदमी ने कहा - घर पर आये मेहमानों के चले जाने के बाद उसने मेरे लिए तुरन्त गर्म पानी कर दिया |
दोस्त ने पूछा - लेकिन तुम्हें उस समय गरम पानी की क्या आवश्यकता पड गई थी ?
आदमी ने कहा- क्योंकि मैं ठंडे पानी से बरतन साफ नहीं कर सकता हूं |

एक बार पति-पत्नी में झगडा हो रहा था ,
जब झगडा बहुत ही बढ गया |
पति ने क्रोध को काबू में रखते हुए कहा-
अब तुम एक शब्द भी मत बोलना वरना
मेरे अंदर जो पशु बैठा हैं वह जाग जाएगा |
पत्नी बोली - जागने दो तुम्हारे अंदर के पशु को , भला चूहे से भी कोई डरता हैं |

एक सहेली ने दूसरी सहेली से कहा-
मेरे पति मुझे बहुत प्यार करते हैं ,
कहते है तुम सात जन्मों तक मेरी पत्नी रहों |
दूसरी सहेली बोली- ये मर्द ऐसे ही होते हैं ,
सातवें जन्म से आगे के लिए किसी और को बोल रखा होगा |

एक बार एक शादी शुदा जोडा
किसी के यहां मेहमान बनकर आया
दोनों मियां -बीवी ने बढ- चढकर उनका स्वागत किया |
चार-पांच दिन बाद वे  चले गए |
पत्नी ने ( पति से पूछा )- क्यों जी ,
वे तुम्हारे कौनसे रिश्तेदार थें ?
इतना सुनते ही पति बेहोश हो गया |
होश में आने के बाद उसने कहा- मैं तो समझ रहा था कि वे तुम्हारे रिश्तेदार हैं |

एक सहेली ने दूसरी सहेली से पूछा - ये मर्द लोग हमें शादी के बाद बेगम कहकर क्यों बुलाते हैं ?
दूसरी सहेली ने जवाब दिया - क्योंकी शादी के बाद गम तो केवल उनके लिए ही रह जाता हैं |

पति-पत्नी के जगडे में पत्नी कुछ बढ-चढकर बोल गई |
पति ने अपना अधिकार जताते हुए कहा - मैं कहता हूं ,
अपने शब्द वापस ले लो |
पत्नी बोली - नहीं लेती |
पति ने फिर गुस्से में कहा - आखिरी बार कहता हूं अपने शब्द वापस ले लो ,
मैं तुम्हें पांच मिनट का समय  देता हूं |
पत्नी ने शांत भाव से पूछा - और अगर पांच मिनट के अंदर अपने शब्द वापस न लिए तो ?
पति ने कहा- अच्छा ,
तो तुम्हें कितना समय चाहिए ?

पत्नी अपने पति से बोली - रात को तुम सपने में मुझे गालियां दे रहे थे और मेरे मां-बाप को कोस रहे थे , क्यों ?
पति ने कहा- झूठ बोलती हो तुम ! मैं उस वक्त सोया ही नहीं था |

No comments:

Post a Comment