funny joke in hindi for whatsapp

भिखारी- कुछ पैसे दे दो , मां जी !
बुढिया -लो यह एक रुपया ले लो |
भिखारी -एक रुपया लेकर जाने लगा |
बुढिया - सुनों भीख तो तुम्हें मिल गई अब थोडा आशीर्वाद तो दे दो |
भिखारी -कार में तो बैठी हो ,
अब क्या आसमान में बैठना चाहती हो?

मंत्री जी की शादी होने वाली थी |
उन्होंने अपने पी. ए. को बुलाकर कहा- मेरे एक महिने के सारे कार्यक्रम रद्द्द कर दो |
अगले दिन मंत्री जी ने -अपने पी. ए को बुलाकर पूछा -कार्यक्रम रद्द्द करने में कोई परेशानी तो नहीं हुई |
पी.ए. -कोई खास नही -बस एक महिला एक घंटे समझाती रही कि रविवार को उससे आपका विवाह होने वाला है


एक व्यक्ति ने एक फौजी अधिकारी को दावत पर बुलाया |
वह दो मुर्गे खा गया |
उसके बाद एक बूढा मुर्गा आंगन में देखकर वह बोला - देखो , यह मुर्गा किस शान से लडकडा रहा है |
मेजबान - ( ने चिडकर कहा ) शान क्यों न हों ? इस के दो बेटे एक फौजी अधिकारी की सेवा जो कर चुके है |


पत्नी - मैने तुमसे सिर्फ इसलिय शादी की कि तुम पर मुझे तरस आ गया ,
क्योंकि तुमसे तब कोई बात भी नहीं करता था |पति - हा ,
प्रिय ,
मगर अब सभी मुझ पर तरस खाते हैं |


पत्नी - क्यों प्रिय !
यदि मैं मर जाऊं और तुम विधुर हो जाओं तो तुम क्या करोंगे ?
पति - वही जो मेरे मरने पर तुम करती |पत्नी - वाह !
तो उस दिन तुम झूठ ही इतराते थे कि तुम कभी दूसरा ब्याह नहीं करोगे |

खाना खाने के बाद पति ने अपनी सुशिक्षिता पत्नी से पूछा - क्यों जी, अब आप क्या करेंगी ?
पत्नी - कोई खास काम नही |
यही कुछ पढूंगी , रेडियो सुनूंगी वगैरह-वगैरह |पति - ठीक ,
जब आप वगैरह - वगैरह पर आएं ,
तब कृपया मेरी कमीज के बटन टांकना न भूलिएगा |


वकील - तुम्हारी उंगली रेल के दरवाजे से दबकर कट गई औए इसके लिए तुम रेलवे पर पचास हजार रुपये हरजाने का दावा करना चाहती हों ?
स्त्री - जी हां |
वकील - लेकिन यह किस प्रकार साबित किया जाएगा कि तुम्हारी उंगली की कीमत पचास हजार रुपये थी ?
स्त्री - क्योंकि उस उंगली पर ही मैं अपने पति को नचाया करती थी |


एक व्यापारी और उसका पुत्र दुकान पर फोटो खिंचवाने गए |
फोटोग्राफर ने सुझाव दिया कि लडका पिता के कन्धे पर हाथा रखकर खडा हो |
व्यापारी बोला - यदि तुम फोटो में जान डालना चाहते हो तो इससे कहों कि अपना हाथ मेरी जेब में डाल लें |

मंत्री महोदय ने एक पत्रकार के अचानक आगमन पर कहा- अच्छा हुआ तुम आ गए सच कहूं ,
इस समय मेरा दिल किसी मसखरे से बातचीत करने को चाह था |
पत्रकार ( मुस्कराकर ) - अजीब संयोग हैं !
मैं भी यही सोचकर आपके पास आया था |

एक सेल्समैन एक महिला के दरवाजे पर पहुंचा और बोला - बहनजी ,
इस अगरबत्ती की विशेषता यह है कि आपके यहां जलेगी ,
तो इसकी खुसबू पडोसियों को भी मिलेगी | महिला ( झट से बोली ) - तो इसे मेरे पडोसियों के ही हाथों बेचना ,
मुझे कोई दूसरी अगरबत्ती दिखाओं |

रेलगाडी स्टेशन पर रुकी तो एक साहब जल्दी से अपने बच्चे को उठाकर गाडी की तरफ दौडे |
तभी किसी ने दौड कर पीछे से उन्हें पकड लिया |
दोनों ने एक - दूसरे को अपनी तरफ खींचा | बाद में पता चला कि पहले साहब गलती से दूसरे साहब का बच्चा उठाकर भाग रहे थे |

गांव का वह शायर प्रेमी बेचारा बडा ही शर्मीला था जब उसका प्रेम शहर की एक चंचल युवती से हो गया ,
तो सब को हैरानी थी कि वह कैसे उसके सामने विवाह का प्रस्ताव रखेगा |
बाद में मालूम पडा ,
उसने युवती से इस रूप में कहा - नूरजहां ,
मेरे घर के लोगों के साथ दफनाया जाना तुम पसन्द करोगी क्या ?

एक छात्र ने गणित के अध्यापक से कहा - सर ! अंग्रेजी के अध्यापक  तो अंग्रेजी में बातें करते है|
आप भी गणित में बात क्यों नहीं करतें ?
गणित अध्यापक - ज्यादा तीन पांच न कर फोरन नौ -दो ग्यारह हो जा ,
नहीं तो चार पांच रख दूगां तो छठी का दूध याद आ जाएगा |

No comments:

Post a Comment